एमसीयू में प्रवेश जारी, 31 मई अंतिम तिथि

भोपाल, 24 मई , 2019: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के भोपाल परिसर में मीडिया, मीडिया प्रबंधन, कंप्यूटर और न्यू मीडिया के विभिन्न आठ स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु प्रक्रिया अभी जारी है। इच्छुक विद्यार्थी 31 मई तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

शैक्षणिक सत्र 2019-20 में विश्वविद्यालय में एम.ए. (पत्रकारिता), एम.ए. (जनसंचार), एम.ए. (विज्ञापन और जनसंपर्क), एम. एससी. (इलेक्ट्रॉनिक मीडिया), एम. एससी. (फिल्म प्रोडक्शन), एम. एससी. (न्यू मीडिया), एम.बी.ए. (मीडिया बिज़नस मैनेजमेंट), एम.सी.ए. (3 वर्षीय और 2 वर्षीय लेटरल एंट्री) पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा। सभी पाठ्यक्रमों के लिए MPOnline के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन भेजे जा सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 मई है। प्रवेश परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा 9 जून को देश के चुनिंदा शहरों में आयोजित की जाएगी। विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.mcu.ac.in पर इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी उपलब्ध है। विवरणिका भी डाउनलोड की जा सकती है। विश्वविद्यालय के टेलीफोन नं. 0755-2553523 से भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

विश्वविद्यालय ने इस वर्ष मीडिया जगत की आवश्‍यकताओं के मद्देनजर मीडिया और अकादमिक विशेषज्ञों की सलाह लेकर सभी पाठ्क्रमों के सिलेबस तैयार किये है। इनमें व्‍यावहारिक प्रशिक्षण पर अधिक जोर दिया जाएगा। विद्यार्थियों की क्षमता और कौशल को बढ़ाने के लिये आउटकम बेस्‍ड लर्निंग प्रक्रिया भी अपनाई जाएगी।