विशेष संस्थान के रूप में प्रतिष्ठित होगा पत्रकारिता विश्वविद्यालय : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से भेंट कर कुलपति प्रो. सुरेश ने विश्वविद्यालय की गतिविधियों की जानकारी दी, विश्वविद्यालय की प्रगति में सहयोग करेगी सरकार

भोपाल, 20 सितम्‍बर, 2020: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने विश्वविद्यालय की महापरिषद के माननीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से सौजन्य भेंट की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को विश्वविद्यालय की वर्तमान प्रगति, भविष्य की योजनाओं एवं विस्तार के विषय में जानकारी दी। अकादमिक विकास के संबंध में किए जा रहे कार्यों का ब्योरा भी उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत किया। इस पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विश्वविद्यालय की प्रगति के लिए शासन की ओर से सभी प्रकार का सहयोग उपलब्ध कराने का विश्वास दिया है। इस भेंट एवं चर्चा के बाद मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की है कि पत्रकारिता विश्वविद्यालय देश के अनूठे पत्रकारिता शिक्षण केंद्र के रूप में पहचान बनाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री, विश्वविद्यालय की सर्वोच्च इकाई महापरिषद के अध्यक्ष हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ट्वीट कर कहा कि प्रो. सुरेश को पत्रकारिता का लंबा अनुभव रहा है। वे जिस भी संस्थान में रहे, उसे अपनी कर्तव्यपरायणता और कर्मठता से उसे प्रगति की राह पर आगे बढ़ाया है। उनके सान्निध्य में विद्यार्थियों का उन्नयन होगा। विद्यार्थियों को उनसे पत्रकारिता के विभिन्न आयामों के बारे में नई जानकारी प्राप्त होगी, जो उन्हें उनके करियर को गढऩे में लाभ देगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जब सांसद थे, तब नईदिल्ली में प्रो. सुरेश एक पत्रकार के रूप में उनसे भेंट करते थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश के मीडिया जगत, जनसंपर्क विभाग, देश के समाचारपत्रों और अन्य संस्थानों को इस विश्वविद्यालय से शिक्षित-प्रशिक्षित विद्यार्थियों की सेवाएं मिलेंगी। प्रो. सुरेश के कार्यकाल में यह विश्वविद्यालय विशेष संस्थान के रूप में महत्वपूर्ण केंद्र बनकर उभरेगा।