प्रायोगिक कार्य पर जोर दें विद्यार्थी : प्रो. केजी सुरेश

पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कम्प्यूटर एवं अनुप्रयोग विभाग में बैक टू कैंपस कार्यक्रम का आयोजन

भोपाल, 8 जनवरी 2021: कोरोना काल में ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से कम्प्यूटर एवं अनुप्रयोग विभाग के शिक्षक कोरोना वारियर्स की तरह डटे रहते हुए पूरे मनोयोग एवं निष्ठा के साथ अपने शैक्षणिक कार्य को कर रहे हैं। विद्यार्थी भी सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करते हुए प्रायोगिक कार्यों को पूरी ईमानदारी एवं लगन के साथ करें। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कम्प्यूटर एवं अनुप्रयोग विभाग में विद्यार्थियों से बैक यू कैंपस कार्यक्रम में ये बात कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने कही। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष प्रो. सीपी अग्रवाल ने कुलपति प्रो. सुरेश का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए प्रो. सुरेश ने क्वालिटी रिसर्च की बात की। उन्होंने कहा कि आज गुणवत्ता आधारित शोध की बहुत आवश्यकता है। कुलपति ने कहा कि क्वलालिटी रिसर्च एवं पेटेंट बनाकर न केवल नाम हो सकता है बल्कि अच्छी रैकिंग भी पाई जा सकती है। इसके लिए यह आवश्यक है कि शोध पर विश्व के प्रख्यात जर्नल्स में शोध-पत्र प्रकाशित हों। कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय के विकास में कम्प्यूटर एवं अनुप्रयोग विभाग बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है।

कार्यक्रम का संचालन प्रो. मनीष माहेश्वरी ने किया एवं आभार प्रदर्शन प्रो. अनुराग सीठा द्वारा किया गया। इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. अविनाश वाजपेयी एवं विभाग के शिक्षक श्री रविमोहन शर्मा, डॉ.मनोज पचारिया, डॉ. सुनीता द्विवेदी, श्री आलोक अस्थाना, श्री अनिल सक्सेना, अतिथि प्राध्यापक एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।