युवा दिवस पर पत्रकारिता विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे श्री कैलाश सत्यार्थी

विवेकानंद जयंती पर 12 जनवरी को बाल सुरक्षा में युवा पत्रकारों की भूमिकाविषय पर विशेष व्याख्यान

भोपाल, 9 जनवरी 2021: नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित श्री कैलाश सत्यार्थी स्वामी विवेकानंद जयंती पर 12 जनवरी को सुबह 11:00 बजे माखनलाल चतुवर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर ‘बाल सुरक्षा में युवा पत्रकारों की भूमिका’ विषय पर स्वामी विवेकानंद स्मृति राष्ट्रीय व्याख्यान का आयोजन है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रो. केजी सुरेश करेंगे।

कुलसचिव डॉ. अविनाश बाजपेई ने बताया कि स्वामी विवेकानंद युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं। उनकी स्मृति में देशभर में राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जाता है। विवेकानंद के जीवन से परिचित कराने के लिए विश्वविद्यालय विशेष व्याख्यान का आयोजन कर रहा है। इस आयोजन में कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए विश्वविद्यालय के शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी और विद्यार्थी प्रत्यक्ष रूप से शामिल होंगे।

कार्यक्रम संयोजक डॉ. रामदीन त्यागी ने बताया कि राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों द्वारा स्वामी विवेकानंद के जीवन पर केंद्रित विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। जिसमें समाचार लेखन, स्क्रिप्ट राइटिंग, लघु फिल्म निर्माण, निबंध प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता एवं अन्य पत्रकारिता और लेखन से जुड़े विषय शामिल रहेंगे। फेसबुक के माध्यम से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा जिससे खंडवा, रीवा और नोएडा परिसरों के विद्यार्थी जुड़ेंगे।