सफल कार्पोरेट कम्युनिकेशन में मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म की समझ जरूरी है – सुश्री मीतू समर

सफल प्लेसमेंट के लिए विद्यार्थियों में दक्षता, क्षमता और अपना बेहतर प्रस्तुतिकरण आवश्यक – प्रो केजी सुरेश

“कार्पोरेट कम्युनिकेशन में अवसर” विषय पर विशेष व्याख्यान

भोपाल, 03 जून, 2021: मीडिया विद्यार्थियों के लिए कार्पोरेट कम्युनिकेशन एक सुनहरा और संभावनाओं वाला कैरियर क्षेत्र है, इस फील्ड में सफलता के लिए आपको सभी मीडिया प्लेटफार्म की समझ और एक ही कंटेंट को विभिन्न् मीडिया प्लेटफार्म के अनुकूल तैयार करने की क्षमता होनी चाहिए। रेपुटेशन मेकिंग फर्म ‘एमिनेंस’  की सीईओ सुश्री मीतू समर ने मीडिया विद्यार्थियों को कॉरपोरेट कम्युनिकेशन में कैरियर मार्गदर्शन के लिए एक ऑनलाइन व्याख्यान में यह बात कही।

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय एवं पत्रकारिता संचार विश्वविद्यालय द्वारा विद्य़ार्थियों को मीडिया के विविध क्षेत्रों में कैरियर से संबंधित ताजा जानकारी उपलब्ध कराने के आयोजित विशेष नॉलेज श्रंखला की गुरुवार को तीसरी कड़ी थी। इस कड़ी में “कार्पोरेट कम्युनिकेशन में अवसर” विषय पर केंद्रित विशेष अपने व्याख्यान में सुश्री मीतू समर ने करापोरेट कम्युनिकेशन की फील्ड की विशेषताओं और आवश्यकताओं को समझाते हुए विद्यार्थियों के विभिन्न सवालों के जवाब भी दिए। सुश्री समर ने कहा कि कार्पोरेट कम्युनिकेशन प्रोफेशन में पहली शर्त यह है कि आप अपने क्लाइंट और उसके बिजनेस को अच्छे से समझें। सफल कार्पोरेट प्रोफेशनल के लिए एक्सेल ओरिएंटेश और आउटकम ओरिएंटेशन दोनों जरूरी हैं।

संवाद सत्र की अध्यक्षता कर रहे विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर केजी सुरेश ने विद्यार्थियों से कहा कि सफल कैरियर के लिए आपको अपनी क्षमता और दक्षता सुनिश्चित करनी होगी। कहीं भी प्लेसमेंट के लिए अपने आप के प्रस्तुतीकरण के साथ बहु आयामी कौशल आवश्यक है।

विश्वविद्यालय के विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग तथा प्लेसमेंट प्रकोष्ठ द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस कार्यक्रम में विषय का प्रवर्तन जनसंपर्क विभाग के अध्यक्ष डॉ पवित्र श्रीवास्तव ने किया, व्याख्यान माला की इस कड़ी का संचालन सुश्री डॉ जया सुरजानी ने किया।