न्यू मीडिया टेक्नोलॉजी विभाग ने जीती क्रिकेट प्रतियोगिता

एमसीयू में प्रतिभा-2019 का समापन

भोपाल, 17 फरवरी, 2019: प्रतिभा-2019 के अंतर्गत माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में चल रही क्रिकेट प्रतियोगिता न्यू मीडिया टेक्नोलॉजी विभाग ने जीत ली। भेल के स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के मैदान में न्यू मीडिया टेक्नोलॉजी विभाग की टीम ने विज्ञापन और जनसंपर्क विभाग की टीम को 93 रन से हराया।

न्यू मीडिया टेक्नोलॉजी विभाग की टीम ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग की और 15 ओवर्स में चार विकेट खोकर 129 रन बनाये। टीम के बल्लेबाज प्रेम ने नाबाद 48 रनों का योगदान दिया। जवाब में विज्ञापन और जनसंपर्क विभाग की टीम 35 रन ही बटोर सकी और उनसे उसके सभी खिलाडी आउट हो गए। न्यू मीडिया टेक्नोलॉजी विभाग की और से प्रेम ने चार और अभिषेक ने तीन विकेट लिये। इसके पहले मीडिया प्रबंधन और विज्ञापन और जनसंपर्क विभाग की टीमों के बीच सेमीफायनल मैच खेला गया, जिसमे मीडिया प्रबंधन विभाग की टीम ने 6 विकेट पर 82 रन बनाये। विज्ञापन और जनसंपर्क विभाग ने एक विकेट खोकर ही जीत दर्ज कर ली। दूसरा सेमीफाइनल न्यू मीडिया टेक्नोलॉजी और कंप्यूटर एप्लीकेशन विभाग के बीच हुआ। इस मैच में कंप्यूटर एप्लीकेशन विभाग के टारगेट को न्यू मीडिया टेक्नोलॉजी की टीम ने दो विकेट खोकर ही प्राप्त कर लिया।

बैडमिंटन प्रतियोगिता के परिणाम: बैडमिंटन प्रतियोगिता में छात्रा वर्ग में आकांक्षा सिंह (न्यू मीडिया टेक्नोलॉजी), कीर्ति सिंह (जनसंचार), दीप्ति तोमर (पत्रकारिता विभाग) क्रमशः प्रथम तीन स्थान पर रहे। छात्र वर्ग में न्यू मीडिया टेक्नोलॉजी विभाग के चेतन्य राख्यानी और शिवम् पाण्डेय और मीडिया प्रबंधन विभाग के मोहित शर्मा प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे। बैडमिंटन के मिश्रित युगल के मुकाबलों में चेतन्य राख्यानी और आकांक्षा सिंह (न्यू मीडिया टेक्नोलॉजी), कीर्ति खन्ना और आरव शर्मा (जन संचार) और कीर्ति श्रीवास्तव और मोहित शर्मा (मीडिया प्रबंधन) क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे। छात्र युगल में चेतन्य राख्यानी और शिवम् पाण्डेय न्यू मीडिया टेक्नोलॉजी, अनुराग सिसोदिया और मोहित शर्मा मीडिया प्रबंधन पहले और दूसरे स्थान पर रहे। दीप्ति तोमर और पल्लवी शर्मा (पत्रकारिता विभाग), सोनाली कैलाशिया और अंजलि शर्मा, (न्यू मीडिया टेक्नोलॉजी), कीर्ति खन्ना और सुरभि शर्मा (जनसंचार विभाग) की टीम छात्रा युगल वर्ग में क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Post comment