हिंदी पत्रकारिता सप्ताह का शुभारम्भ करेंगे राज्यपाल

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के फेसबुक पेज पर शिक्षा, पत्रकारिता और जीवनमूल्य विषय पर संबोधित करेंगे राज्यपाल, हिंदी पत्रकारिता सप्ताह के अंतर्गत 30 मई, 2020 से 6 जून, 2020 तक महत्वपूर्ण व्याख्यान

भोपाल, 29 मई, 2020: मध्यप्रदेश के माननीय राज्यपाल श्री लालाजी टंडन हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर शनिवार को अपराह्न 3:00 बजे ‘हिंदी पत्रकारिता सप्ताह’ का शुभारम्भ करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय की ओर से किया जा रहा है। इस अवसर पर राज्यपाल विश्वविद्यालय के फेसबुक पेज से 3:00 बजे ‘शिक्षा, पत्रकारिता और जीवनमूल्य’ विषय पर अपना संबोधन देंगे। उल्लेखनीय है कि पहले हिंदी समाचार पत्र ‘उदन्त मार्तंड’ के प्रकाशन की स्मृति में हिंदी पत्रकारिता दिवस का आयोजन किया जाता है। हिंदी पत्रकारिता सप्ताह के अंतर्गत पहली बार पत्रकारिता एवं संचार के विद्यार्थियों के लिए सात दिन ऑनलाइन व्याख्यान आयोजित होंगे। 31 मई से लेकर 6 जून तक सभी व्याख्यान विश्वविद्यालय के फेसबुक पेज पर शाम 4:00 बजे प्रसारित होंगे।

            कुलसचिव प्रो. अविनाश वाजपेयी ने बताया कि पत्रकारिता सप्ताह के अंतर्गत माननीय राज्यपाल महोदय के संबोधन के बाद अगले दिन से सात दिन तक सात महत्वपूर्ण व्याख्यान कराए जाएंगे। सभी व्याख्यान विश्वविद्यालय के फेसबुक पेज पर प्रतिदिन 4:00 बजे से लाइव होंगे। 31 मई को ‘वेब मीडिया में उद्यमिता’ विषय पर वरिष्ठ पत्रकार श्री जयदीप कार्णिक (दिल्ली), 1 जून को ‘भरतमुनि के नाट्यशास्त्र में संचार के सूत्र’ विषय पर काठमाण्डू विश्वविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. निर्मल मणि अधिकारी (नेपाल), 2 जून को ‘सृजनात्मक लेखन’ पर प्रख्यात कहानीकार सुश्री प्रियंका ओम (तंजानिया), 3 जून को ‘वैश्विक आतंकवाद और मीडिया’ विषय पर प्रख्यात क्राइम रिपोर्टर एवं लेखक श्री विवेक अग्रवाल (मुंबई), 4 जून को ‘बदलती दुनिया में रेडियो’ विषय पर बीबीसी मीडिया एक्शन की पत्रकार सुश्री शेफाली चतुर्वेदी, 5 जून को ‘आत्मनिर्भर भारत’ विषय पर इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस, मोहाली के प्रो. सिद्धार्थ शेखर सिंह और 6 जून को ‘कोविड-19 की चुनौतियां और मीडिया’ विषय पर रिलायंस कम्युनिकेशंस के प्रेसिडेंट एवं वरिष्ठ पत्रकार श्री उमेश उपाध्याय के व्याख्यान होंगे।

विश्वविद्यालय फेसबुक पेज का लिंक- https://www.facebook.com/mcnujc91