अपने भवन में संचालित होगा खंडवा स्थित ‘कर्मवीर परिसर’

खंडवा परिसर के निरीक्षण पर पहुंचे माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने कहा

भोपाल, 01 नवम्‍बर, 2020: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केजी सुरेश खंडवा स्थित कर्मवीर विद्यापीठ परिसर के प्रवास पर पहुंचे हैं। वहां उन्होंने परिसर के लिए चिन्हित भूमि का निरीक्षण भी किया और कहा कि जल्द ही दादा माखनलाल चतुर्वेदी की कर्मस्थली खंडवा में विश्वविद्यालय का परिसर अपने भवन में संचालित होगा।

कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने कर्मवीर परिसर के शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने सुप्रसिद्ध गायक किशोर दा को याद करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के खंडवा परिसर में सिनेमा स्टडीज का विशेष कोर्स चलाया जाएगा। यह कोर्स केवल इसी परिसर में चलेगा। इसके साथ ही मीडिया कर्मियों और विद्यार्थियों के लिए लोक स्वास्थ्य संचार का सर्टिफिकेट प्रोग्राम भी चलाये जाने की बात उन्होंने कही। विश्वविद्यालय इस पाठ्यक्रम को यूनिसेफ के साथ मिलकर संचालित करेगा। विद्यार्थियों के लिए प्रायोगिक दृष्टिकोण से पत्रकारों के मार्गदर्शन में मेंटरशिप प्रोग्राम भी चलाया जाएगा।

समीक्षा बैठक में निर्णय हुआ कि खंडवा परिसर के विद्यार्थियों के शिक्षण के लिए भोपाल परिसर से प्रति सप्ताह के आधार पर विशेषज्ञ शिक्षकों को भेजा जाएगा। अभी इन कक्षाओं को ऑनलाइन माध्यम से संचालित किया जायेगा। समीक्षा बैठक में कुलसचिव प्रो. अविनाश वाजपेयी, परिसर प्रभारी संदीप भट्ट तथा परिसर के शिक्षक, कर्मचारी मौजूद रहे।