संचार के विद्यार्थी कोरोना संक्रमण के प्रति समाज को करें जागरूक : प्रो. केजी सुरेश

कोरोना संक्रमण दिशा-निर्देशों के साथ प्रारंभ हुआ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, कुलपति ने किया विद्यार्थियों का स्वागत

भोपाल, 01 जनवरी, 2021: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के अंतिम सेमेस्टेर के विद्यार्थियों के लिए प्रत्यक्ष कक्षाएं प्रारंभ हो गई हैं। कोरोना संक्रमण और शिक्षा संस्थान शुरू करने के संदर्भ में, विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया गया है। पहले दिन विश्वविद्यालय पहुंचे विद्यार्थियों का स्वागत मुख्य द्वार पर ही कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने किया। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि हमें स्वयं तो कोरोना संक्रमण संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन कड़ाई से करना ही है, बल्कि समाज के अन्य लोगों को भी जागरूक करना है। संचार के विद्यार्थियों का यह दायित्व है कि वे स्वास्थ्य के संबंध में सजग रहकर सही समाचारों एवं सूचनाओं का प्रसार करें।

एमसीयू में पहले दिन नवीन मीडिया तकनीकी विभाग एवं कंप्यूटर विभाग के अंतिम सेमेस्टर के विद्यार्थी कक्षाओं में पहुंचे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए टेम्परेचर लेने और सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई थी। विश्वविद्यालय में सभी विभागों के लिए एक-एक दिन तय किया गया है। सोमवार को पत्रकारिता विभाग, मंगलवार को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग, बुधवार को जनसंचार विभाग, गुरुवार को विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग, शुक्रवार को कंप्यूटर एवं नवीन मीडिया तकनीकी विभाग और शनिवार को मीडिया प्रबंधन विभाग के विद्यार्थी विश्वविद्यालय आएंगे। स्नातक पाठ्यक्रम के अंतिम सेमेस्टर के विद्यार्थियों की कक्षाएं शासन के निर्देशानुसार 10 जनवरी से प्रारम्भ होंगी।