एमसीयू के नए कैंपस में हॉल ऑफ फेम बनेगा, इसमें विश्वविद्यालय से निकले ख्यातिनाम विद्यार्थियों के नाम होंगेः प्रो. केजी सुरेश

आज इंडस्ट्री में क्रिएटिव राइटर्स की कमी है, विश्वविद्यालय के छात्र इस कमी को पूरा करेंगे

एमसीयू में आंशिक कक्षाएं शुरू, अगले दो से तीन महीने में नियमित रूप से विवि परिसर में कक्षाएं शुरू करने की योजना

भोपाल, 7 जनवरी 2021: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में आंशिक रूप से कक्षाएं शुरू हो गई हैं। कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने गुरुवार को विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग में आये आए विद्यार्थियों का स्वागत किया। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल जैसे मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया। उन्होंने बताया कि नई व्यवस्था के तहत विद्यार्थी अभी हफ्ते में एक निश्चित दिन आएंगे। यह शंका निवारण कक्षाएं होंगी। बाकी दिन पहले की तरह ऑनलाइन क्लास चलती रहेंगी। जल्द ही विश्वविद्यालय में नियमित रूप से कक्षाएं शुरू करने की योजना है।

कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने कहा कि अगले सत्र से विश्वविद्यालय नए परिसर में संचालित होगा। नए परिसर में हॉल ऑफ फेम बनाएंगे, जहाँ विश्वविद्यालय से निकले ख्यातिनाम विद्यार्थियों के नाम होंगे। उन्होंने विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज फिल्म इंडस्ट्री और एडवर्टाइजिंग इंडस्ट्री में क्रिएटिव और अच्छे कापी राइटर्स की भारी कमी है। विश्वविद्यालय के विद्यार्थी इस कमी को पूरा कर सके हैं। उन्होंने अमूल का उदाहरण देते हुए कहा कि छात्रा-छात्राओं को अमूल के कैंपेन का अध्ययन करना चाहिए। इससे आपको नया सोचने और रचने के आइडिया मिलेंगे।

प्रो. सुरेश ने कहा कि महान लोग कोई अलग काम नहीं करते, बल्कि वह हर काम को अलग ढंग से करते हैं। हमें सकारात्मकता के साथ चीजों को स्वीकार करना है। संकीर्णता और नकारात्मकता को मन से निकालना है। हम जिस भी क्षेत्र में काम कर रहे हैं, उसमें अपना 100 फीसदी योगदान देना होगा। कुछ नया और अलग करना होगा। आपका लक्ष्य यह होना चाहिए, मेरा विश्वविद्यालय, मेरे नाम से पहचाना जाए। इस मौके पर कुलसचिव अविनाश बाजपेयी, विज्ञापन एंव जनसंपर्क विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. (डॉ.) पवित्र श्रीवास्तव एवं सभी शिक्षक उपस्थित रहे।