रोमांचक मुकाबले में कुलसचिव इलेवन को मिली विजय

एमसीयू में कुलपति इलेवन एवं कुलसचिव इलेवन के बीच मैत्री मैच, नारायण शर्मा बने मैन ऑफ द मैच

भोपाल, 20 फरवरी, 2021: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय द्वारा शनिवार को कुलपति इलेवन एवं कुलसचिव इलेवन के बीच एक मैत्री मैच का आयोजन किया गया। आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मुकाबले में कुलसचिव इलेवन ने कुलपति इलेवन की टीम तीन विकेट से हराया। टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुलपति इलेवन ने 156 रन बनाये। कुलसचिव इलेवन ने आखिरी ओवर में सात विकेट के नुक्सान पर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

कुलसचिव इलेवन के पहले ही दो ओवर में तीन विकेट गिर गए थे, उसके बाद टीम को कप्तान लोकेन्द्र सिंह और ओपनर बल्लेबाज नारायण शर्मा ने संभाला। कप्तान लोकेन्द्र सिंह ने एक छका और 7 चौके लगाते हुए 46 रन की कप्तानी पारी खेली। वहीं नारायण शर्मा ने 4 छक्कों एवं 3 चौकों की मदद से 65 रन बनाये। दोनों की बल्लेबाजी ने टीम को मजबूती दी और जीत के नज़दीक पहुँचाया। राहुल कुमार ने दो छक्के लगाते हुए मैच को पूरी तरह कुलसचिव इलेवन के पक्ष में कर दिया। इससे पूर्व कुलपति इलेवन की ओर से ओपनर बल्लेबाज गोपाल वर्मा के शानदार 54 रन, कप्तान मनोज पटेल के 23 रन एवं ओपनर बल्लेबाज अरुण खोबरे के 18 रनों की सधी हुई पारी खेली। यह मैच स्कोप इंजीनियरिंग कॉलेज के मैदान पर खेला गया।

नारायण शर्मा को विजयी पारी के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार दिया। जबकि 5 विकेट लेने वाले निशांत जैन को बेहतरीन गेंदबाजी के लिए ‘बेस्ट बॉलर’, 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले गोपाल वर्मा को ‘बेस्ट बैट्समैन’ और शानदार फील्डिंग करने के लिए मनोज पटेल को ‘बेस्ट फील्डर’ का पुरस्कार कुलपति प्रो. सुरेश ने दिया।  पुरस्कार वितरण समारोह में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने दोनों ही टीमों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं । खिलाड़ियों की खेल भावना की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी खिलाड़ी इसी तरह से खेलते रहें। खेल गतिविधियों के लिए विश्वविद्यालय आपकी पूरी मदद करेगा। इस मौके पर कुलसचिव प्रो. अविनाश वाजपेयी, डीन अकादमिक प्रो. पवित्र श्रीवास्तव, प्रो. अनुराग सीठा, सहायक कुलसचिव श्री अशोक पांडे,  खेल समन्वयक श्री सतेंद्र डहेरिया, सहायक प्राध्यापक डॉ. रंजन सिंह सहित स्कोप कॉलेज के डायरेक्टर एवं प्रिंसिपल के साथ ही एक्सिस बैंक के अधिकारी भी विशेष तौर पर उपस्थित थे।