अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ‘नारी नेतृत्व–एक समान भविष्य की ओर’ विषय पर  एमसीयू में आयोजन

भोपाल, 07 मार्च, 2021: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में 8 मार्च को ‘नारी नेतृत्व–एक समान भविष्य की ओर’ विषय पर व्यख्यान एवं विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हैं। विश्वविद्यालय के आईसीसी सेल के इस आयोजन की मुख्य अतिथि साँची विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नीरजा गुप्ता, विशिष्ट अतिथि उपन्यासकार सुश्री इंदिरा दांगी और अध्यक्ष कुलपति प्रो. केजी सुरेश हैं। 

‘नारी नेतृत्व–एक समान भविष्य की ओर’ केंद्रीय विषय पर आयोजित कार्यक्रम के अंतर्गत विश्वविद्यालय के सभी परिसरों में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों के लिये कहानी वाचन, फोटोग्राफी और समस्त स्टाफ़ के लिए कविता लेखन, फीचर लेखन तथा निबंध लेखन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है। इन प्रतियोगिताएं के विजेताओं को महिला दिवस के अवसर पर पुरस्कृत किया जायेगा।

इस आयोजन में कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए विश्वविद्यालय के शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी और विद्यार्थी प्रत्यक्ष रूप से शामिल होंगे। कार्यक्रम में ऑनलाइन माध्यम द्वारा विश्वविद्यालय के खंडवा, रीवा और नोएडा परिसर के समस्त विद्यार्थी, शिक्षक, अधिकारी एवं कर्मचारी भी जुड़ेंगे।