समाज को जोड़ने का कार्य करती है एनएसएस : प्रो. केजी सुरेश

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का सात दिवसीय विशेष शिविर ग्राम बिशन खेड़ी में 8 से 14 मार्च तक

भोपाल, 09 मार्च, 2022: ग्राम बिशनखेड़ी में आयोजित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सात दिवसीय विशेष शिविर को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने कहा कि पत्रकारिता को समझने के लिए समाज से जुड़ना आवश्यक है। एनएसएस सामाजिक सरोकार का कार्य करती है। इसके माध्यम से ग्रामीण परिवेश को जानने का अवसर मिलता है। साथ ही व्यक्तित्व में अनगिनत परिवर्तन आते हैं। शिविर का आयोजन 8 से 14 मार्च तक होगा, जिसमें विद्यार्थी विभिन्न गतिविधियों का संचालन करेंगे।

कुलपति प्रो. सुरेश ने एनएसएस के स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि शिविर समाप्त होने के बाद आपके जीवन में नये परिवर्तन आएंगे। एनएसएस की गतिविधियां आपको अनुशासन में रहना सिखाती हैं। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. अविनाश वाजपेयी ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना विषम परिस्थितियों में निर्णय लेने की क्षमता विकसित करती है। उन्होंने यह भी कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. गजेंद्र सिंह अवास्या एवं शिविर नायक प्रवीण कुमार कुशवाहा सहित अन्य स्वयंसेवक उपस्थित रहे।