कंप्यूटर के साथ ही अब मीडिया के पाठ्यक्रम भी चला सकती हैं सम्बद्ध अध्ययन संस्थाएं : कुलपति प्रो. केजी सुरेश

पत्रकारिता विश्वविद्यालय द्वारा एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न, जबलपुर संभाग के कटनी, मंडला, नरसिंहपुर जिलों के निदेशकों ने लिया भाग

भोपाल, 07 मई, 2022: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय द्वारा जबलपुर में सम्बद्ध अध्ययन संस्थाओं के निदेशकों के लिये शनिवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने की। कार्यशाला में जबलपुर संभाग के कटनी, मंडला, नरसिंहपुर एवं जबलपुर जिलों की सम्बद्ध अध्ययन संस्थाओं के निदेशक शामिल हुए।

कार्यशाला की अध्यक्षता करते प्रो. केजी सुरेश ने कहा कि छात्र हित हमारे लिये सर्वोपरि है। इसलिए विद्यार्थियों को केंद्र में रखकर संस्थाएं कार्य करें। प्रो. सुरेश ने निदेशकों से सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने को कहा। उन्होंने कहा कि आज डिजिटल का जमाना है। तकनीक रोज बदल रही है इसलिए संस्थाओं और उनके निदेशकों को अपडेट रहना चाहिए।

कुलपति ने इस अवसर कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की। उन्होंने कहा कि सम्बद्ध अध्ययन संस्थाएं अब कंप्यूटर के पाठ्यक्रम के साथ ही मीडिया के कोर्स भी शुरु कर सकती हैं। इसी तरह मीडिया की संस्थाएं भी कंप्यूटर चला सकती हैं। दोनों पाठ्यक्रम एक साथ उसी जगह पर चला सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने संस्थाओं और छात्रों को प्रोत्साहित करने और अकादमिक उन्नयन के लिये बेस्ट स्टूडेंट और बेस्ट स्टडी सेंटर के रूप में हर संभाग से एक-एक पुरस्कार भी दिये जाने की घोषणा की। कार्यशाला में स्टडी सेंटर के प्रतिनिधियों ने भी अपने विचार साझा किये। कार्यशाला में निदेशक एएसआई डॉ. मनीष माहेश्वरी, परीक्षा  नियंत्रक डॉ. राजेश पाठक, संचार शोध विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. मोनिका वर्मा, विशेष अधिकारी डॉ. अरुण कुमार खोबरे, सहायक कुलसचिव श्री विवेक शाक्य ने प्रवेश, परीक्षा, शिकायत समेत विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर बात की।