जामवंत की भूमिका में होते हैं शिक्षक – कुलपति प्रो.के जी सुरेश

शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों का कुलपति ने किया सम्मान

पत्रकारिता विश्वविद्यालय में शिक्षक दिवस समारोह

सभी विभागों में पहुंचे कुलपति प्रो. केजी सुरेश

विद्यार्थियों को दिए सफलता के टिप्स

भोपाल, 05 सितम्‍बर, 2022: हम सब शिक्षक जामवंत की भूमिका में है और जिस तरह जामवंत ने हनुमान जी को अपनी शक्ति का आभाष कराया था, वैसे ही हमें भी विद्यार्थियों के भीतर छिपी कौशल, खूबियों और प्रतिभाओं को सामने लाना होगा। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के मुख्य सभागार में आयोजित शिक्षक दिवस समारोह में ये विचार कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने व्यक्त किए। इस अवसर कुलपति प्रो. सुरेश ने  विश्वविद्यालय  अतिथि शिक्षकों, नियमित शिक्षकों एवं विभागाध्यक्षों का सम्मान किया। इसके बाद सभी विभागाध्यक्षों ने कुलगुरु प्रो. केजी सुरेश का शॉल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मान किया।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कुलपति प्रो. सुरेश ने कहा कि हम सब बहुत भाग्यशाली हैं कि हम शिक्षक हैं और विद्यार्थियों के कैरियर, भविष्य एवं चरित्र का निर्माण करते हैं।  कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय लगातार तरक्की कर रहा है, उसमें आप सभी शिक्षकों की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है। विश्विवद्यालय के शिक्षकों की प्रंशषा करते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अंतर्गत पाठ्यक्रम बनाने में सभी शिक्षक एवं सभी विभागाध्यक्षों ने बहुत मेहनत की है। यही वजह रही है कि हमने अपने विश्वविद्यालय में एनईपी के तहत पाठ्यक्रम शुरु कर दिए। आभार प्रदर्शन कुलसचिव डॉ. अविनाश वाजपेयी द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन विशेष अधिकारी डॉ. अरुण खोबरे ने किया।

सभी विभागों में पहुंचे कुलपति प्रो. केजी सुरेश

विद्यार्थियों को दिए सफलता के टिप्स

कुलपति प्रो. सुरेश व्यक्तिगत रुप से विश्वविद्यालय के सभी विभाग जिसमें जनसंचार, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, पत्रकारिता, मीडिया प्रबंधन, विज्ञापन एवं जनसंपर्क, न्यू मीडिया टैक्ननोलॉजी,पत्रकारिता, पुस्तकालय, कम्प्यूटर एवं संचार शोध पहुंचे एवं विद्यार्थियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लिए। सभी विभागों में उनका स्वागत विद्यार्थियों, विभागाध्यक्षों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने किया। उन्होंने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को लगन के साथ अपने लक्ष्य की ओर बढ़ने की बात कही। प्रो. सुरेश ने कहा कि कड़ी मेहनत एवं अनुशासन से जीवन के हर लक्ष्य को पाया जा सकता है। कुलपति प्रो. सुरेश ने कहा कि गुरु का कर्तव्य मार्ग दिखाना है, लेकिन चलना आपको है इसीलिए उनके द्वारा बताए मार्ग पर चलकर आप सफलता के शिखर पर पहुंच सकते हैं।