नैक के लक्ष्य को भी शीघ्र हासिल कर लेंगे – कुलपति प्रो.सुरेश

प्रो. रवींद्र कान्हेरे ने विश्वविद्यालय परिसर की तारीफ की

एमसीयू में नैक पर दो दिवसीय कार्यशाला का समापन

इफेक्टिव ऑफ डिजिटल मीडिया फॉर बिजनेस एंड एजुकेशन पुस्तक का हुआ विमोचन

भोपाल, 07 नवम्बर, 2023: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में मंगलवार को नैक पर टूवार्ड्स एक्सीलेंस कार्यशाला का समापन हुआ। दो दिवसीय के कार्यशाला के समापन सत्र की अध्यक्षता कुलपति प्रो. डॉ. के.जी. सुरेश ने की। वहीं एडमिशन एवं फीस रेगुलेशन कमेटी के चैयरमेन प्रो. डॉ.रवींद्र कान्हेरे मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। इस अवसर पर शिक्षाविद् एवं नैक विशेषज्ञ प्रो. पीयूष पहाड़े भी विशेष रुप उपस्थित थे। समापन सत्र में विवि. के प्रकाशन विभाग द्वारा इफेक्टिव ऑफ डिजिटल मीडिया फॉर बिजनेस एंड एजुकेशन विषय पर पुस्तक का विमोचन भी किया गया। जिसका समन्वय निदेशक प्रकाशन डॉ. राकेश पांडे एवं सहायक प्राध्यापक एवं निदेशक दतिया परिसर डॉ.कपिल राज चंदोरिया ने किया।

दो दिवसीय कार्यशाला के समापन अवसर पर कुलपति प्रो.केजी सुरेश ने कहा कि वर्कशॉप से बहुत कुछ सीखने को मिला है और इससे काफी स्पष्टता आई है। उन्होंने कहा कि हमें समय सीमा के अंदर नैक के अपने लक्ष्य को हासिल करना है। प्रो. सुरेश ने कहा कि हमने बहुत उपलब्धियां हासिल की हैं और हमें इसे भी शीघ्र हासिल कर लेंगे। इस अवसर मुख्य अतिथि एडमिशन एवं फीस रेगुलेशन कमेटी के चैयरमेन प्रो. रवींद्र कान्हेरे ने कहा कि नैक की बहुत वैल्यू है और यह बहुत आवश्यक है। विश्वविद्यालय परिसर की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विश्वविद्यालय को बहुत अच्छी ग्रेड मिलेगी।

शिक्षाविद् एवं नैक विशेषज्ञ प्रो. पीयूष पहाड़े ने कहा कि नैक के लिए इंफ्रास्क्चर के साथ ही डाक्युमेंटेशन बहुत जरुरी है। उन्होंने रिसर्च पेपर, रिसर्च जर्नल, फैलोशिप, प्रोजेक्ट, फंड आदि पर भी अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर  पर कुलसचिव डॉ. अविनाश वाजपेयी, डीन अकादमिक डॉ. पी. शशिकला, डीन स्टुडेंट वेलफेयर डॉ. मनीष माहेश्वरी, नैक कमेटी के संयोजक डॉ. मनोज पचारिया, सभी विभागों के विभाग अध्यक्ष, शिक्षक, अधिकारी एवं कर्मचारी विशेष रुप से उपस्थित थे।